10 best shortest story in hindi | short story in hindi

The shortest story in Hindi: Today in am writing the shortest story in Hindi for little kids. these short story in Hindi is for education and also useful for schools teacher.
सबसे छोटी कहानी हिंदी में: आज मैं छोटे बच्चों के लिए हिंदी की सबसे छोटी कहानी लिख रहा हूँ। हिंदी की ये लघु कहानी शिक्षा के लिए है और स्कूलों के शिक्षक के लिए भी उपयोगी है।

shortest story in hindi
the shortest story in Hindi

गोल्डीलॉक्स और तीन भालू  (shortest story in Hindi)

shortest story in hindi
the shortest story in Hindi
 एक समय तीन भालू थे गोल्डीलॉक्स नाम की छोटी लड़की वह बहुत जल्द जंगल में टहलने गई थी एक घर पर आई, उसने दस्तक दी और जब किसी ने जवाब नहीं दिया तो वह सही से अंदर चली गई रसोई में टेबल दलिया के तीन कटोरे थे गोल्डीलॉक्स को भूख लगी थी उसने पहली बाउल से एक दलिया चखा दलिया बहुत गर्म है इसलिए उसने कहा कि उसने दलिया का स्वाद चखा है दूसरा बाउल उनका दलिया बहुत ठंडा है इसलिए उन्होंने कहा कि उन्होंने आखिरी कटोरी का स्वाद चखा दलिया आह यह दलिया सही है उसने खुशी से कहा और उसने यह सब खा लिया उसने तीन भालुओं के नाश्ते को खाया उसके बाद उसने फैसला किया कि वह एक महसूस कर रही है थकी हुई थी इसलिए वह लिविंग रूम में चली गई जहाँ उसने तीन चीयर्स देखे गोल्डीलॉक्स अपने पैरों को आराम करने के लिए पहली कुर्सी पर बैठे। यह कुर्सी बहुत बड़ी है इसलिए वह दूसरी कुर्सी पर बैठी थी, इसलिए वह बहुत बड़ी थी उसने आखिरी और सबसे छोटी कुर्सी आह की कोशिश की, यह कुर्सी सही है, लेकिन उसने आहें भरी बस के रूप में वह कुर्सी में बस गया आराम करने के लिए यह टुकड़ों में टूट गया गोल्डीलॉक्स इस समय तक वह बहुत थक गई थी इसलिए वह ऊपर बेडरूम में चली गई पहला बिस्तर लेकिन यह बहुत कठिन था फिर वह दूसरे बिस्तर में लेट गई लेकिन यह बहुत अधिक था नरम फिर वह तीसरे बिस्तर में लेट गई और यह सही था गोल्डीलॉक्स गिर गया सोते हुए वह तीन भालू आ गए घर किसी ने मेरा दलिया खा रहा है पापा भालू हो गया है किसी को खा रहा है मेरे दलिया ने कहा कि मामा किसी का दलिया खा रहे हैं और उन्होंने इसे खा लिया सभी ने रोते हुए कहा कि बच्चा मेरी कुर्सी पर बैठा है पापा भालू किसी की कुर्सी पर बैठा है, मामा ने कहा कि किसी का है मेरी कुर्सी पर बैठे हैं और उन्होंने इसे टुकड़ों में तोड़ दिया है रोया बच्चा भालू वे कुछ और चारों ओर देखने का फैसला किया और जब वे मिल गया ऊपर बेडरूम में पापा भालू बड़े हुए कोई मेरे बिस्तर में सो रहा है कोई मेरे बिस्तर में सो रहा है यह भी कहा कि मामा किसी के बिस्तर पर सो रहा है और वह अभी भी वहीं है लावारिस बच्चा सहन कर रहा था तभी गोल्डीलॉक्स उठा और उसने तीनों भालूओं को देखा मदद से चीख पड़ी और वह उछल पड़ी और कमरे से बाहर चली गई और गोल्डीलॉक्स नीचे भाग गया सीढ़ियाँ दरवाजा खोलकर जंगल में भाग गई और वह कभी वापस नहीं लौटी तीनों का घर ईएम है |

चींटी और टिड्डा ( shortest story in hindi )

shortest story in hindi
shortest story in hindi
 गर्मियों के दिन एक आलसी टिड्डे के साथ बैठते हैं और सूर्य का आनंद लेते हैं जैसा कि वह हर दिन करता था, तब एक परिश्रमी चींटी महान के साथ असर करके गुजरती थी मकई के एक कान का प्रयास जो वह अपने घोंसले में ले जा रहा था, आप क्यों नहीं आते और चैट करते हैं मेरे साथ पूरे दिन काम करने के बजाय टिड्डी से पूछें कि मैं भोजन बचा रहा हूं सर्दियों के मौसम ने कहा कि मुझे लगता है कि आपको वही करना चाहिए जो आप खाएंगे जब मौसम ठंडा हो जाएगा तो आप अपने भूखे घर को कैसे खिलाएंगे टिड्डी छोड़ दिया और कहा कि आप हमेशा इतनी जल्दी में होते हैं कि आप हमेशा काम क्यों करते हैं और चिंता करें कि अब सर्दियों के बारे में परेशान क्यों कहा कि घास हमें मिल गई है वर्तमान में बहुत सारे भोजन लेकिन चींटी बहुत व्यापक थी और ध्यान नहीं दिया टिड्डी शब्दों के लिए वह कड़ी मेहनत करना जारी रखा और के लिए पर्याप्त भोजन संग्रहीत किया सर्दियों की अपेक्षा जल्द ही सर्दी आ गई [संगीत] टिड्डे को भी नहीं मिला रहने के लिए और खाने के लिए कुछ भी वह चींटियों के घर गया और उनसे भीख मांगी भोजन और आश्रय के लिए मुझे खेद है लेकिन मैं आपकी मदद नहीं कर सकता चींटी ने कहा मेरे पास केवल अपने परिवार के लिए कमरा और भोजन है इसलिए जाओ और मदद पाओ कहीं और मैं चींटियों का पालन करना चाहिए उदाहरण के लिए टिड्डी ने कहा दुख की बात है कि बच्चों को इस कहानी का नैतिक काम करने का समय है और यदि आप उस समय के दौरान खेल रहे हैं, जब आप खेलने वाले थे तब परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें |


द लिटिल रेड राइडिंग हुड  (short story in Hindi for class 2)


 एक दिन, लिटिल रेड राइडिंग हूड की मां ने उससे कहा, "इस टोकरी को ले लो अपनी दादी की झोपड़ी में, लेकिन रास्ते में अजनबियों से बात मत करो! " नहीं करने का वादा, लिटिल रेड राइडिंग हूड बंद कर दिया। अपने रास्ते में वह बिग बैड वुल्फ से मिली जिसने पूछा, "तुम कहाँ जा रही हो, छोटी लड़की?" "मेरी दादी के लिए, श्री वुल्फ!" उसने उत्तर दिया। बिग बैड वुल्फ तब लिटिल रेड राइडिंग हूड से पहले अपनी दादी की झोपड़ी में भाग गया, और दरवाजा खटखटाया। जब दादी ने दरवाजा खोला, तो उन्होंने उसे अलमारी में बंद कर दिया। दुष्ट भेड़िये ने फिर दादी के कपड़े पहने और अपने बिस्तर पर लेट गए, लिटिल रेड की प्रतीक्षा कर रहे थे राईडिंग हुड। जब लिटिल रेड राइडिंग हूड कॉटेज में पहुंची, तो उसने प्रवेश किया और दादी के बिस्तर पर चली गई। "मेरे! तुम्हारे पास कितनी बड़ी आँखें हैं, दादी! " उसने आश्चर्य से कहा। "सभी के साथ बेहतर देखने के लिए, मेरे प्रिय!" भेड़िया ने जवाब दिया। "मेरे! तुम्हारे पास क्या बड़े कान हैं, दादी! " लिटिल रेड राइडिंग हूड। "सभी के साथ बेहतर सुनने के लिए, मेरे प्रिय!" भेड़िया बोला। "आपके पास कितने बड़े दांत हैं, दादी!" लिटिल रेड राइडिंग हूड। "आप के साथ खाने के लिए सभी बेहतर!" भेड़िये को उस पर उछलते हुए देखा। लिटिल रेड राइडिंग हूड चिल्लाया और जंगल में लकड़बग्घा झोपड़ी में भागता हुआ आया। उन्होंने बिग बैड वुल्फ को हराया और दादी को अलमारी से बचाया। दादी ने खुशी के साथ लिटिल रेड राइडिंग हूड को गले लगाया। बिग बैड वुल्फ भाग गया फिर कभी नहीं देखा गया। लिटिल रेड राइडिंग हूड ने अपना सबक सीखा था और कभी भी अजनबियों से दोबारा बात नहीं की थी। 

 हाथी और चूहे (short story in Hindi for class 5)

shortest story in hindi
the shortest story in Hindi
 एक बार जंगल से हाथी एक साथ जुड़ गए, और भोजन की तलाश में दूसरी जगह चला गया। जबकि हाथी यात्रा कर रहे थे ... कई चूहे उनके पैरों के नीचे मारे गए। इसलिए सभी चूहों ने एक बैठक की ... उन्होंने हाथियों के सिर से मिलने का फैसला किया, उनके डर को व्यक्त करने के लिए, और इस समस्या का समाधान लाने के लिए चूहों के सरदार हाथियों के सामने खड़े हो गए, जो शानदार तरीके से चल रहे थे। हमारा रास्ता कौन रोक रहा है? अगर आप जीना चाहते हैं, यहां से भाग जाओ। सर, गुस्सा मत करो। आप दुनिया भर में अपनी बहादुरी के लिए अच्छी तरह से जानते हैं। मैं आपकी यात्रा में खलल डालने नहीं आया, अपना रास्ता अवरुद्ध करके। मैं अपनी मौत का डर बताने आया हूं। हमारे समूह के कई साथी, आपके पैरों के नीचे मर गया। तो अगर आप अपनी यात्रा की दिशा बदल सकते हैं ... हम बहुत खुश होंगे। क्या आप कृपया कर सकते हैं? मुझे आप सब पर दया आती है। हमारा उद्देश्य आप सभी को नष्ट करना नहीं है। हमें अपनी दिशा बदलने में कोई आपत्ति नहीं है। चिंता मत करो, हम आपको किसी भी तरह से परेशान नहीं करेंगे। धन्यवाद। हम आपके बहुत आभारी हैं। हमारा मजाक बनाने के बजाय, आपने हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। बदले में जब जरूरत पड़ेगी हम आपकी मदद करेंगे। ठीक है तुम देखो। चलो चलते हैं... क्या यह सुनने में मज़ेदार नहीं है कि ऐसे छोटे चूहे ... हमारे जैसे विशाल जानवरों की मदद करने जा रहे हैं। एक दिन हमेशा की तरह, हाथी झील में स्नान करने गए। उन्हें शिकारी के जाल में अप्रत्याशित रूप से पकड़ा गया था। उनकी तुरही पूरे जंगल में गूँजती थी। इस शोर को सुनकर चूहों को पता चल गया ... कि हाथी खतरे में थे। तो सभी चूहे दिशा की ओर भागे… जहां से आवाज आई। चूहों ने हाथी की पीड़ा को समझा, और बिट और उनके तेज दांत के साथ जाल फाड़, और हाथियों को मुक्त कर दिया। हाथियों ने चूहों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया ... उनकी चड्डी हिलाकर। हाथी की पीठ पर चूहे बैठ गए और खुशी से खेला। नैतिक: इस पृथ्वी पर किसी का भी अनुमान न करें। जरूरत के समय वे हमारी बहुत मदद कर सकते हैं। छोटे बनियों पर आओ ... वीडियो के लिए अंगूठे दें, अपने मित्रों के साथ साझा करें, और अधिक भयानक वीडियो के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें।

मेंढक और बैल (short story in Hindi with picture)


एक दिन एक छोटा मेंढक एक बड़े मेंढक के पास आया तालाब के पास कौन बैठा था। छोटे मेंढक वास्तव में उत्साहित लग रहे थे! "क्या हुआ?" बड़े मेंढक से पूछा "ओह फादर, मैंने दुनिया का सबसे बड़ा मेंढक देखा है!" छोटे मेंढक ने कहा “यह पहाड़ जितना बड़ा था! इसके सिर पर सींग थे एक लंबी पूंछ और उसकी नाक को दो भागों में विभाजित किया गया था! " "हा" बड़े मेंढक ने कहा। “टश बच्चा तुष। आपने किसानों का बैल देखा होगा! ” लेकिन बड़ा मेंढक यह मानने को तैयार नहीं था कि बैल उससे बड़ा था। तो उसने कहा; "लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह मुझसे बड़ा है। वह मुझसे थोड़ा लंबा हो सकता है लेकिन आप देखते हैं कि मैं आसानी से खुद को उतना बड़ा बना सकता हूं जितना वह है! " "ओह? क्या आप मुझे दिखा सकते है?" छोटे से मेंढक से पूछा "Humph!" बड़े मेंढक ने कहा "क्या वह इतना बड़ा था?" के रूप में वह खुद को भरा हुआ है। "ओह इससे बहुत बड़ा" छोटे मेंढक ने कहा! तब बड़े मेंढक ने खुद को फिर से जगाया और पूछा "क्या वह बड़ा था?" "तुमसे बहुत बड़ा" फिर से बड़े मेंढक ने खुद को उड़ा लिया और युवा ने पूछा कि क्या बैल उतना ही बड़ा था! "बड़ा पिता बड़ा" जवाब था! "हास्यास्पद" बड़े मेंढक ने कहा जिसने सोचा था कि वह वास्तव में उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण था। “रुको और मैं तुम्हें दिखाता हूँ। मैं इस तालाब का सबसे पुराना मेंढक हूँ और सबसे बड़ा भी ” तो बड़े मेंढक ने एक गहरी सांस ली और फूंका और फूंका और फूंका गया और बह गया और बह गया और बह गया! "बंद करो पिता" छोटे मेंढक ने कहा। मुझे लगता है कि आप खुद को चोट पहुंचाने वाले हैं लेकिन गौरव ने बिग मेंढक को पछाड़ दिया और वह खुद को उड़ाता रहा! उसने फुदक-फुदक कर खुद को इतना पीटा और वह आखिर फूट ही पड़ा बिग मेंढक ने अपनी जान गंवा दी थी सिर्फ इसलिए कि वह अपने अभिमान को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था!
एक गधा ( short story in Hindi writing)
एक बार एक गधा जंगल मे घूम रहा था जंगल मे जब वह चल रहा था तो उसने देखा कि एक शिकारी जंगल में एक शेर की खाल छोड़ गया है गधे को धमकाया गया था और उसने अपने कपड़े पहने थे एक गाढ़े में छिपकर और जो जानवर वहां से गुजरते हैं, उन पर अचानक दौड़ पड़ते हैं जिस तरह से एम्बर ने अपनी पलक झपकते ही सभी को अपने पाले में ले लिया उन्होंने बार-बार ऐसा ही किया जानवरों को भागता देख गधा बहुत खुश हुआ जैसे वह स्वयं राजा शेर था जिसे वह व्यक्त करने से रोक नहीं सकता था एक जोरदार कठोर ब्रे फॉक्स द्वारा उनकी खुशी, जो बाकी के साथ भागते थे, जल्द से जल्द बंद हो गए जब उसने आवाज सुनी तो गधे ने कहा कि अगर तुमने रखा होता तो वह हंसी के साथ कहता आपका मुंह बंद हो गया हो सकता है आपने मुझे भी डरा दिया हो लेकिन आप अपने आप को उस मूर्खतापूर्ण शर्मीली बेल के कपड़े से दूर कर सकते हैं लेकिन भेस मूर्खतापूर्ण शब्दों से फॉक्स का पता चलेगा और फिर उन सभी जानवरों को सूचित किया जाएगा जिन्होंने तुरंत ही होश में आए गधे को पीटने के लिए 

 द लार्क एंड हर यंग ओन्स  (short story in hindi romantic)
 एक दिन, एक लार्क ने युवा गेहूं के क्षेत्र में अपना घोंसला बनाया। जैसे-जैसे दिन बीतते गए, गेहूं के डंठल लंबे हो गए और युवा पक्षी भी, ताकत में वृद्धि हुई। फिर एक दिन, जब पके सुनहरे दाने हवा में लहराए, किसान और उसका बेटा मैदान में आए। "यह गेहूं अब कटाई के लिए तैयार है," किसान ने कहा। "हमें इसे काटने में मदद करने के लिए अपने पड़ोसियों और दोस्तों को बुलाना चाहिए।" युवा घोंसले में अपने घोंसले के पास बहुत भयभीत थे, क्योंकि वे जानते थे कि वे बहुत खतरे में होंगे अगर उन्होंने घोंसला नहीं छोड़ा। जब माता लार्क उनके लिए भोजन लेकर लौटीं, उन्होंने उसे सुना जो उन्होंने सुना था। "डरो मत, बच्चों," माँ लार्क ने कहा। “अगर किसान ने कहा कि वह अपने पड़ोसियों और दोस्तों को बुलाएगा उसे अपना काम करने में मदद करने के लिए, इस गेहूं को कुछ समय के लिए फिर से नहीं लगाया जाएगा। " कुछ दिनों बाद, गेहूं बहुत पका हुआ था, जब हवा ने डंठल को हिलाया, गेहूँ के दानों का ढेर युवा लार्क्स के सिर पर गिर गया। "अगर यह गेहूं एक बार में काटा नहीं जाता है," किसान ने कहा, “हम आधी फसल खो देंगे। हम अपने दोस्तों की मदद के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते। कल हमें खुद से काम करना चाहिए। ” जब युवा लार्क्स ने अपनी माँ को बताया कि उन्होंने उस दिन क्या सुना था, तो उन्होंने कहा: “तो हमें एक ही बार में बंद होना चाहिए। जब आदमी अपना काम खुद करने का फैसला करता है और किसी दूसरे पर निर्भर नहीं होता है, फिर आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि अधिक देरी नहीं होगी। " उस दोपहर पंख फड़फड़ाने की बहुत कोशिश की जा रही थी। अगले दिन सूर्योदय के समय, जब किसान और उसके बेटे ने अनाज काट लिया, उन्हें एक खाली घोंसला मिला! बच्चों को याद करो "स्वयं सहायता सबसे अच्छी मदद है!" 

 किसान और उसके बेटे (short story in hindi images)
 किसान और उसके बेटे बहुत समय पहले एक अमीर बूढ़े किसान थे जो महसूस करते थे कि उनके पास है जीने के लिए और अधिक दिनों के लिए अपने बेटों को अपने बिस्तर पर नहीं बुलाया मेरे बेटों ने कहा कि मुझे आपसे क्या कहना है किसी भी खाते पर उस संपत्ति को मत बेचो जो हमारे परिवार से संबंधित है कई पीढि़यों पर कहीं न कहीं एक ऐसा समृद्ध खजाना छिपा है जिसे मैं नहीं जानता सटीक जगह है, लेकिन यह वहाँ है और आप निश्चित रूप से इसे छोड़ देंगे कोई ऊर्जा और छोड़ दें आपकी खोज में कोई स्थान नहीं बचा है और पिता की मृत्यु हो गई है और जल्द ही वह अपने में नहीं था कब्र और बेटे ने कहा कि वे अपने सभी कामों के साथ खुदाई का काम करेंगे अपने स्थान के साथ जमीन के हर पैर और पूरे खेत पर दो या तीन बार तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें कोई छिपा सोना नहीं मिला जब उन्होंने खेत में मेहनत की, तो उन्होंने अनाज के बीज देखे फसल के समय जब उन्होंने अपना खाता बसाया था और एक अमीर की जेब काट ली थी लाभ अपने पड़ोसियों की तुलना में कहीं अधिक है उन्होंने समझा कि खजाना उनका है पिता ने उनके बारे में बताया था कि वह एक भरपूर फसल के धनी थे और वह अंदर थे उनका उद्योग उन्हें खजाना मिल गया था |

 राजा विक्रम (short story in Hindi with English translation)
short story in hindi with english translation
the short story in Hindi with English translation
राजा विक्रम को बेथेल को पृथ्वी प्रकाशिकी में लाने का कर्तव्य दिया गया था बेथेल का पारंपरिक अर्थ है कि हर बार विक्रम ने बेथेल पर कब्ज़ा करने की कोशिश की इसने उन्हें एक कहानी सुनाई, जो विक्रम के जवाब नहीं दे पाने पर एक पहेली के साथ समाप्त हुई सवाल सही ढंग से बनाया गया है कि सभी कैद में रहने के लिए सहमत हैं लेकिन अगर राजा को पता था जवाब और अभी भी चुपचाप उसका सिर एक हजार टुकड़ों में फट जाएगा और अगर राजा विक्रम बोले तो मिथाइल बच जाएगा और अपने पेड़ पर लौट आएगा राजा विक्रमादित्य के रूप में राजा शुसुन पर आधारित शिकार एक खोए हुए व्यक्ति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर युद्ध किया, जो एक आदमी उसे उच्च बनाता है दूसरों की तुलना में मेरी कहानी सुनो और फिर मुझे बताओ और इसके साथ ही उन्होंने एक बार एक और कहानी शुरू की, एक समय में बस अच्छे और अच्छे राजा शकुन ने एक दोपहर मगदा के राज्य पर शासन किया जब तक वह यह नहीं जानता था कि वह कहां है, तब तक वह जंगल में गहरा और गहरा होता गया पास में एक सरसराहट की आवाज सुनकर वह एक युवक पर ठिठक गया जो मैं कर रहा
हूँ गहरी और अक्सर जो काम की तलाश में शहर से शहर की यात्रा कर रहा है आपके पहनावे और गहनों से मैं आपको हमारी रायल्टी बता सकता हूं कि आप कैसे खत्म हुए इस जंगल ने किंग्स की कहानी सुनने के बाद एक युवक को कहा कि वह बहुत गहरा है जंगल से बाहर राजा को निर्देशित किया कि वह प्रकृति के गुन से प्रभावित है उसे अपने दरबार में मंत्री की नौकरी देने का प्रस्ताव दिया गया था, जिसमें गहरा प्यार था एक युवा युवती और राजा चाहता था कि वह अपने मायके से सबसे अधिक मिले सुंदर लड़की राजा ने कभी देखा था कि लड़की को कम झुकाया जाता है और कहा कि यह मेरी खुशी है कि तुम मुझसे मिलना चाहते हो, मैं तुमसे शादी करना चाहूंगा मुझे खेद है कि मैं एक महल में रहने के लिए हमेशा से मेरा सपना रहा हूं और मैं अगर मैं एक जी किंग्स लड़की हूं तो वह ऐसा कर सकता है कि उसने गहरी सांस ली और उसे वापस पा लिया वह राजा की ओर मुखातिब हुआ और कहा कि यदि आप चाहेंगे तो आप मेरे राजा हैं मैं उससे शादी करना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि राजा आश्चर्यचकित था लेकिन बदल गया युवती ने कहा कि क्या आप नहीं जानते कि वह कौन

है और वह मेरा मंत्री है सैकड़ों नौकरानियों और नौकरों के साथ खुद का महल आप विलासिता का जीवन व्यतीत करेंगे इस दौरान युवती शादी करने को तैयार हो गई बीटा अंतिम राजा विक्रमादित्य अमीर आदमी अपने कार्यों के लिए उच्च और कुलीन था राजा सुनिश्चित समझे या इसे और गहरा करें राजा जू सभी को भेजता है कर्तव्य की रक्षा के लिए युवती को शादी के लिए राजी करके गहरे सहित उसके लोगों का कल्याण गुना गहरा उसने अपने विषयों की खुशी को अपने खुद के अधिक बनाने से पहले रखा गुना गहरे से महान तुम सही हो, लेकिन जब से तुम शक्तिशाली राजा मैं बात की है उड़ जाएगा और मेरे लोगों के पेड़ पर लौट आएगा

भेड़िया और घर का कुत्ता (the short story in Hindi download)
short story in hindi download
short story in hindi download

 भेड़िया और घर का कुत्ता एक बार एक भेड़िया था जिसे खाने के लिए बहुत कम मिला क्योंकि गाँव के कुत्ते इतने जागृत और चौकस थे कि वह वास्तव में था त्वचा और हड्डियों के अलावा कुछ नहीं और इसने उसे सोचने के लिए बहुत निराश कर दिया रात में यह एक मोटी वसा वाले कुत्ते के साथ गिरने के लिए होगा, जो एक भटक गया था घर से बहुत दूर भेड़िया ख़ुशी से उसे और फिर वहाँ खा गया होगा घर के कुत्ते को अपने निशान छोड़ने के लिए काफी मजबूत लग रहा था कि क्या उसे ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए भेड़िये ने कुत्ते से बहुत विनम्रतापूर्वक बात की और उसके ठीक दिखने पर उसकी प्रशंसा की आप के रूप में अच्छी तरह से खिलाया जा सकता है के रूप में मैं कर रहा हूँ अगर आप का जवाब देना चाहते हैं कुत्ते को जंगल छोड़ दें वहां आप बुरी तरह से जीते हैं कि आपको अपने द्वारा फॉलो किए जाने वाले हर काटने के लिए क्यों संघर्ष करना पड़ता है मेरा उदाहरण और आप खूबसूरती के साथ मिलेंगे मुझे क्या करना चाहिए भेड़िया मुश्किल से कुछ भी जवाब दिया जो घर के कुत्ते का पीछा करते हैं जो गन्नों को भौंकते हैं और भिखारियों और घर के लोगों पर भोर के बदले में आपको टिडबिट मिलेंगे हर प्रकार की चिकन हड्डियों में मांस चीनी केक के बिट्स पसंद करते हैं और बहुत अधिक बगल में भेड़िये की इतनी सुंदर दृष्टि थी कि तरह के शब्दों को न बोलें और दुलार करें उसकी आने वाली ख़ुशी जो वह लगभग रोती थी लेकिन तभी उसे ध्यान आया कि बाल हैं कुत्ते की गर्दन पर पहना गया था और त्वचा को टेप किया गया था जो कि आपकी गर्दन पर है कुछ भी नहीं कुत्ते ने कहा कि कुछ भी नहीं ओह बस एक तिपहिया लेकिन कृपया मुझे बताएं कि आप कॉलर का निशान देखते हैं जिसके लिए मेरी श्रृंखला को तेज कर दिया जाता है जो एक श्रृंखला रोया भेड़िया आप नहीं जाते हैं जहाँ भी आप कृपया हमेशा नहीं लेकिन क्या अंतर है कुत्ते को दुनिया के सभी अंतर का जवाब दें, मुझे आपके दावों के लिए एक रैप की परवाह नहीं है और मैं उस कीमत पर दुनिया में सभी निविदा युवा मेमनों को नहीं ले जाऊंगा दूर जंगल में भेड़िया भाग गया याद है कि यह बच्चों की स्वतंत्रता है सब कुछ 

I hope you were like these shortest story in Hindi and also read more short story shortest story in Hindi, short story in hindi, short story in hindi for class 2, short story in hindi for class 5, short story in hindi and english , short story in hindi with picture, short story in hindi writing, short story in hindi romantic, short story in hindi images, short story in hindi with english translation, short story in hindi download.

Post a Comment

0 Comments