4 best intersting jadui Pari ki Kahani in Hindi | परियों की कहानी

Today we are writing the 5 best Pari ki Kahani in Hindi. these stories are also useful for kids and only for small kids and this परियों की कहानी is imagination. these stories are useful for teachers and practice Hindi reading.

Pari ki Kahani
 Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी

4 jadui Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी

 1. चाय केतली ( Pari ki Kahani  | परियों की कहानी )

बहुत पहले एक अमीर आदमी था जिसे चाय की केतली की जरूरत थी और वह चाहता था कि एक दिन प्राचीन वस्तुओं के लिए उसके परिष्कृत कलात्मक स्वाद के अनुकूल हो, क्योंकि वह एक टिंकर की दुकान से गुजर रहा था, उसने देखा कि एक सुंदर केतली एक पुराने केतली में एक अहानिकर कोने में पड़ी थी। छोटी दुकान मेरे आदमी को उस केतली के लिए कितनी पसंद है क्यों कि मेरे पुराने दुकानदार के पास मेरी दुकान में बेहतर हैं


 ओह, यह कोई मेरे दिल के लिए नहीं है मैं कितना चाहता हूं कि एक बूढ़े को दूसरों की तुलना में बहुत कम खर्च करना पड़ता है दुकानदार केवल पुराने केतली से छुटकारा पाने के लिए खुश था उसने अमीर आदमी को सिर्फ दो कुल्ला करने के लिए दिया अमीर आदमी ने केतली को घर वापस ले लिया और इसे अपने नौकर को धोने के लिए दिया नौकर ने इसे घर के छोटे टैंक में ले लिया और केतली को पूरी तरह से रगड़ना शुरू कर दिया, जब वह ऐसा कर रही थी, ओह मेरे लिए आसान आदमी पर वह आवाज कहां से आ रही है जो लो बात कर रही है और केतली को पंजे के साथ चार बालों वाले पैरों को उछाला जाता है और एक लंबी झाड़ी की पूंछ इस बुराई के साथ है। एक तनूकी आप मुझे एक शेपिंग बा के रूप में सोच सकते हैं dger i और मेरी तरह अलग-अलग चीजों की तरह रहते हैं, मैं एक केतली की तरह जीना पसंद करता हूं, आप मेरे साथ बुरा बर्ताव करते हैं, गरीब नौकर को उसके दिमाग से बाहर निकाल दिया जाता है, मैं सपने देख रहा होगा,

 मैं सपने देख रहा होगा कि तनुकी सपना देख रही थी और नौकर अमीर आदमी के घर वापस आ गया केतली कहाँ है मुझे पता है कि यह वहाँ है मैं सपने देख रहा हूँ मैं सपने देख रहा हूँ जहाँ आप जा रहे हैं और मैं कुछ चाय भी चाहता था मुझे इसे खुद बनाना होगा इसलिए आदमी ने अपना स्टोव तैयार किया और केतली को उठाया। उसमें और इसे उबालने की लपटों पर रखा अचानक उसने एक आवाज़ सुनी ओउ ओउच गो मी ऑन मैन मैन ईच इस फायर इस तनुकी केतली ने अपनी चार टांगें अपनी लंबी पूंछ को उछाला और आदमियों से निकलते हुए चूल्हे से डरते हुए चूल्हे से कूद गई। तुम हाय मैं एक तनूकी हूँ तुम मुझे एक आकार बदलने वाला बदमाश मैं सोच सकते हैं और मैं अपनी तरह की अलग-अलग चीजों की तरह जीना पसंद करता हूँ मैं एक केतली के रूप में जीना पसंद करता हूँ जो तुम मेरे साथ कोमल होना पसंद करते हो यह एक बुरी जादू की तरह है जो मैं अचानक करता हूँ उन्होंने सुना कि एक आवाज सभी बर्तन मुझे आपके पुराने बर्तन पुराने बर्तन देते हैं यदि आप मुझे नहीं चाहते हैं तो मुझे अपने पुराने बर्तन मुझे दे दो, तो आप मुझे उसे क्यों नहीं बेचेंगे, तनूकी ने खुद को एक निर्दोष असहाय केतली में बदल दिया, उस आदमी ने केतली को पकड़ लिया और उसके साथ भाग गया, अरे मेरे आदमी मैं तुम्हारे साथ एक पुरानी केतली ले रहा हूं वाह, यह एक साफ-सुथरा धन्यवाद है कि आप इसे ले लें कि यह पेडलर को केतली पसंद आए और ख़ुशी से इसे रात में घर ले गया, उसने केतली को अपने बिस्तर के बगल में रख दिया ताकि वह जागने पर उसे देख सके लेकिन वह थी रात को सोते हुए तनूकी अपनी खुद की हो गई और अपने नए घर का पता लगाने के लिए टेबल से कूद गई क्योंकि यह फर्श पर बिखरा हुआ था और झोपड़ी में रखे अन्य बर्तन उसने काफी हंगामा मचाया, जिससे पैदल यात्री उठा कि यह सब क्या है हाय मैं एक तनूकी हूँ जो आप मुझे एक शेप-शिफ्टिंग बेजर के रूप में सोच सकते हैं, और मैं अपनी तरह की अलग-अलग चीजों को जीना पसंद करती हूँ, मैं एक केतली की तरह जीना पसंद करती हूँ, जो आपको मेरे साथ सौम्य होने का मन करता है या क्या आप मुझसे दो बार हाथ मिलाएंगे और मुझे आग पर रखेंगे। तुम आग पर हाँ उफ़ कि चोट ओह यह भयानक रहा होगा, लेकिन यह है कि वे आम तौर पर क्या करते हैं एक केतली के साथ आप जानते हैं कि वे नहीं जानते थे कि कृपया मुझे मत करो, कृपया मुझे नहीं लगता कि मुझे लगता है कि मैं इस तरह से बेहतर हूं जैसे कि केतली दोस्तों की तरह है इसलिए तनूकी और पेडलर वास्तव में अच्छे दोस्त बन गए, जो उन्होंने लंबे समय तक बिताए एक-दूसरे से बात करते हुए घंटों मैं चाहता था कि मेरे पास और पैसे हों, जो मैं तुम्हें लेकर जाऊं और दुनिया की यात्रा करूं, मुझे अंदाजा है कि तुम मेरे लिए मेरे एक दोस्त के लिए कितना अच्छा हो, हम पार्टनर सेट अप कर रहे हैं और एक आने का ऐलान करते हैं। जीवन में आओ मैं ऐसी चालें चलूँगा कि लोग हमारे शो के प्रति रोमांचित हो जाएँगे आपको विश्वास नहीं होता कि मैं यहाँ बैठा हूँ जो एक केतली से बात कर रहा है जो खुद को एक बेजर में बदल सकता है और खुद को एक तनूकी कहता है जो मुझे विश्वास है कि आप हे साथी और इसलिए ऐसा हुआ कि पैदल चलने वाले व्यक्ति ने एक अंगूठी स्थापित की, जिसे लोगों ने बाहर आने के लिए कहा, एक केतली को देखने के लिए जीवन में आए कुछ लोग आए और रमणीय चाल को देखते हुए कहा गया कि केतली ने इस शब्द को जल्द ही फैला दिया है

 और अधिक से अधिक लोगों ने इसे शुरू कर दिया है शो में पेडलियर बन गया था पूरे देश में और कुछ महीनों बाद दोनों ने राजा के सामने प्रदर्शन किया और साथ ही वर्षों बीत गए और एक बार गरीब पैदल चलने वाला अब एक अमीर आदमी बन गया था। पर्याप्त धन से अधिक बना दिया है हमें एक और दिन काम नहीं करना होगा क्यों नहीं हम एक साथ पूरी दुनिया की यात्रा करते हैं जो आप नहीं चाहते हैं तो आप मुझे ले जा सकते हैं लेकिन मैं नहीं आ पाऊंगा आप क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं कि हम तनुकि अजीब प्राणी हैं जिन्हें हम केवल कुछ वर्षों के लिए आकार दे सकते हैं और फिर हम अपनी वस्तुओं को हमेशा के लिए बदल देते हैं, कल तक मैं नहीं जाऊंगा, मैं आपको याद करने जा रहा हूं, मेरा दोस्त कुछ भी हो सकता है आपके लिए जब मैं केतली बन जाऊं तो हमेशा के लिए मुझे शहर के मंदिर में दे आइए मैं वहाँ पर उन सभी सैकड़ों की सेवा करना पसंद करूँगा जो हर दिन वहाँ आते हैं जब मैं केतली बन जाता हूँ तो चूल्हे की लपटें अब मुझे पीड़ा नहीं देंगी जो पिछली बार था तनुकी ने कहा कि यह उनके शब्द पेडलर के लिए हमेशा के लिए एक केतली बन गया केतली को मंदिर में ले गए और उसे वहां के प्रधान साधु को अर्पित कर दिया और इस दिन वह खड़ा हुआ केतली, जो एक बार एक जादुई तदुकी था, जिसने एक गरीब पैदल यात्री को अमीर बना दिया था, जिसने गरीब व्यक्ति और गरीबों की सेवा करने के लिए अपना आधा धन भी दे दिया था। शहर के जरूरतमंद और दूसरों को मदद करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया, क्योंकि तनुकी ने एक बार उसकी मदद की थी और ऐसा ही जीवन है सब कुछ केवल कुछ समय तक रहता है, यह हम पर है कि क्या हम खोए हुए या तनुकी और पेडू बनाने के लिए विलाप करते रहते हैं दुनिया की मदद और सेवा करने के लिए हमारे जीवन का उपयोग और भी अधिक सार्थक है |

This is the end of 1 Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी

2. ब्लू विशिंग रिंग ( Pari ki Kahani  | परियों की कहानी )


एक बार एक छोटे से शहर में एक बार नीले रंग की इच्छा वाली अंगूठी मिली थी, जिसमें मेराको नाम का एक युवक रहता था, जो जीवन में बेहद दुर्भाग्यशाली था, उसके पास केवल एक मुर्गी थी, जिसे उसने दूध पिलाने के लिए लाया था। राजकुमारी ओह, तुम क्या जानती हो कि मैं भाग्यशाली हो सकता हूं तुम समझ नहीं पाओगे, मेराको राजकुमारी राजकुमारी के साथ प्यार में गहराई से प्यार किया था और उसकी छोटी मुर्गी के साथ अमीर होने की पूरी उम्मीद लगा रखी थी, लेकिन जब तक मुर्गी ने समय नहीं दिया, तब तक उसने अंडे नहीं दिए। जो नाराज Mineko ओह मैं सभी पैसे खत्म कर दिया और इस मूर्ख मुर्गी ने एक अंडा नहीं रखा अचानक मुर्गियों ने पंखों को जादुई रूप से नीले रंग में बदल दिया जो आपके लिए हुआ था हालांकि Mineko अभी भी बहुत हैरान था, एक भूखा आदमी था और उसका दिमाग तेजी से काम करता था नीले मुर्गी कोई भी खरीद लेगा यह देखते हुए कि यह कितना अजीब है, यह सुपर रिच है यदि मैं इसे बेचता हूं तो वह बाजार में सिर ले गया और उत्सुकता से यह सोचकर चारों ओर दिखा कि यह तेजी से बिकेगा, लेकिन लोगों ने सोचा कि यह बहुत अजीब था और इसे खरीदने से डरते थे कि ऐसा क्यों नहीं है कोई भी आ रहा है बिक्री के लिए ical ब्लू हेंस स्वीट लुक चाहिए हमे इसे खरीदना चाहिए यह नीला है यह नीले अंडे देता है और हमें नीला कर देता है आप सही है इसे देखते हुए इसे जल्दी मत खरीदिए। यह महंगा हो जाएगा क्योंकि यह एक जादुई लाइव है यह पर्याप्त होगा मेनका सोने पर चकित थी याकोव ने उसे तुरंत इस सौदे के लिए सहमत होने की पेशकश की थी क्योंकि उसने तैयार होने के लिए हाथ उठाया था दो जादूगरों ने कानाफूसी करना शुरू कर दिया माइनको असामान्य रूप से तेज कानों से सुना है सब कुछ है जो किस्मत में है कि एक बार जब वह पंख है, तो नीले नीले सिर को पाया होगा, जिसके पास अंगूठी बनने के बाद मुर्गी गायब हो जाएगी, उसके पास जो भी हो, वह नीला हो जाएगा, और नीला चाँद आज रात गर्दन पर हैरान था, उसने सुना था अगर मेरे पास है तो मैं रिंग को सुपर-रिच कर सकता हूं और जब जादूगर जादूगर के गले मिले तो उसने चुपचाप झपकी ले ली और जल्द ही अपने घर पहुंच गया। अब ब्लू हेन मैं आपको अपने खूबसूरत पंखों को बहाने की आज्ञा देता हूं और मुझे इस जादुई इच्छा को प्रदान करता हूं जी रिंग ग्लू अच्छी तरह से काम नहीं करती है, उन्होंने ब्लू मून के बारे में कुछ कहा है, इसलिए मुझे लगता है कि मुझे रात तक इंतजार करना होगा और इसलिए जब रात गिर गई तो चंद्रमा अचानक एक खूबसूरत नीले रंग में बदल गया, तब तीन छोटे पंख गिर गए मुर्गियाँ और एक शानदार नीली अंगूठी में गठित वाह अच्छी तरह से तो बिजली रिंगों धारक को दी जाएगी, लेकिन बहुत अधिक समय के लिए अंगूठी खोना और जादू टूट जाएगा और जल्दबाजी में आप बूढ़े हो जाएंगे और जैसा कि माइनको ने देखा कि नीले मुर्गी अपनी बहुत आंखों से पहले गायब हो गई थी ओह ओह उस छोटे आदमी को अच्छी तरह से याद है अब मैं अपने बहुत ही महल और सहायकों के साथ एक राजकुमार बनना चाहता हूं और इससे पहले कि वह जानता था कि वह नौकरानियों और बटलरों के साथ एक विशाल और शानदार महल में खड़ा था और एक पंक्ति में खड़ा था, जो उस पर काम कर रहा था और अब वह अपने साथ राजकुमारी लूसिया के लिए कई तोहफे लेकर गया और जल्द ही उसे अपने महल लूसिया में मिला और राजा बहुत ही चकित रह गए, क्योंकि वह आदमी को इस नए प्रिंट के बारे में सुना नहीं था, लेकिन लूसिया को जल्द ही माइनको से प्यार हो गया और उन्होंने खुशी-खुशी शादी कर ली। वर्षों बाद माइनको और एल यूसिया की एक छोटी बच्ची थी, जिसे पेंटा एला कहा जाता था, जो केवल पाँच साल की थी और दूसरे शहर में दो कड़वे जादूगर एक सराय में बैठे थे, मुझे यह खाना पसंद नहीं है, हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते अगर हम केवल उस ब्लू हेन से मिलते थे लड़का लेकिन अचानक उन्होंने एक और बातचीत करते हुए सुना कि क्या आपने सुना है कि रहस्यमय राजकुमार माइनको और राजकुमारी लूसिया के पास अब एक बच्ची है, यह एक लड़की है और उन्होंने उसका नाम पेला रखा है क्योंकि दोनों जादूगरों ने आगे सुना कि वे जल्द ही समझ गए कि वे कौन थे इसके बारे में बात करते हुए वह मेंहदी विक्रेता है जो उसने हमें बरगलाया और खुद के लिए खजाना ले लिया जो हमें खुद के लिए प्राप्त करना चाहिए और इसलिए अगले दिन वे मोनाको के राज्य की यात्रा की और रॉयल गार्डन में घुस गए, जहां राजकुमारी पंत एला छोटी लड़की आई थी, हमारे पास है आपके लिए बहुत कम उपस्थित हाँ आप इस बहुत कम काम करना चाहते हैं क्या मैं वास्तव में उन्हें केवल तभी दे सकता हूं जब आप हमें अपने पिता की अंगूठी दे देंगे ओह, मैं इसे आपके लिए ले जाऊंगा, इसलिए पैंट एला उसके पिता के पास गई मैं आपका नीला हो सकता हूं पत्थर की अंगूठी कृपया मुझे माफ़ कीजियेगा, अगर मैं आपको एक आह के साथ खेलने के लिए दूसरी अंगूठी दे दूं जो उन आराध्य आँखों के लिए ठीक नहीं है, लेकिन इसे जल्द ही वापस लाने के लिए याद रखें, लेकिन पैंट एला अपने पिता के शब्दों को सुनने के लिए बहुत उत्साहित थी। सबसे अच्छा पिता वह ख़ुशी से अंगूठी ले गया और गया और उसने जादूगर की अच्छी छोटी लड़की को दे दिया यहाँ तुम्हारी नौकरी है अब चलो एक जादू छोड़ो जल्द ही उसे बाहर निकाल दो तो कुछ समय बाद माइनको खुद को बूढ़ा पाकर भयभीत हो गया बस फिर जो राजा आया था अपने प्यारे पोते का पता पैन टेलर को दिखाया और देखा कि आप इस महल में कैसे आए हैं। आवाज लेकिन जब उसने उसे देखा तो वह चौंक गया कि पैंट एला ने रिंग के बारे में सब कुछ समझाया था ओह नहीं उन दो लोगों को जादूगर होना चाहिए था ओह मुझे अब क्या पता कि उसे रिंग को फिर से हासिल करना था और महल छोड़ दिया उसने एक जाने का फैसला किया और जादूगर को ढूंढो तो वह चला गया और कई दिनों तक चला और जल्द ही एक लकड़ी पर पहुंच गया, जहां वह गुलाब खान नाम के एक छोटे से चूहे से मिला, वहां तुम मेरे राज्य में क्यों आए हो, मुझे जो कुछ भी दिखाई दे रहा है वह जमीन में छेद है, जो कई लोगों के लिए प्रवेश द्वार हैं बड़े पैमाने पर घरों में मैं बड़े पैमाने पर गुलाब का राजा हूं, जो आप हैं जो मेराको बहुत आश्चर्यचकित करते हैं, लेकिन छोटे चूहे राजा को अपनी लंबी पूंछ बताई, जिसने धैर्यपूर्वक हम्म की बात सुनी, तब आपको उन दो मुश्किल जादूगरों की आवाज पसंद नहीं है रोटोलो टायर्रे ओह जैसा कि मिन्को देखते हैं कि दो चूहे छेद से बाहर कूद गए थे और वहां खड़े हो गए थे, जब आप हमें बुलाए गए थे तो आपका उच्चार गुलाब कहन ने दोनों चूहों को सब कुछ समझा दिया था और वे कुछ दिन पहले हम्म को समझने में अपने मूंछ को घुमाते थे जब मैं नेन पर था तो मैंने कुछ पुरुषों के बारे में बात करते हुए सुना। एक हाथ विक्रेता मुझे लगता है कि आप हम आपको रिंग वापस लाने में मदद करेंगे यदि आप हमें वापसी के सौदे में बहुत सारे पीछा करते हैं और इसलिए उस रात मेरी स्लेज मिन्को एक छोटी सी झोपड़ी में एक जंगल में थोड़ी दूर पर है, जहां जादूगर हैं लाइव टी पर आते हैं वह खिड़की के रास्ते से बाहर आया और सोते हुए जेरोम के पास गया, हम रिंग को कैसे बंद करते हैं या खराब तरीके से करते हैं, इसका इस्तेमाल करते हैं, वे तेल को धीरे-धीरे और पूरी तरह से अपनी उंगली पर धीरे-धीरे फैलाते हैं और रिंग के नीचे फिर रिंग में चले जाते हैं थोड़ा धीरे धीरे इसे खींचता है [संगीत] चलो दो चूहे बाहर चले गए और अपनी उंगली पर एक बार मिन्को को अंगूठी दे दी, जादू ने काम किया और उसे वापस राजकुमार में बदल दिया जिसके बाद अगली सुबह वे तीनों एक पेड़ के नीचे सो गए। वे एक तेज़ चिल्लाहट के साथ जाग गए थे कि नदी भगवान को कहाँ ला सकती है मैंने तुमसे कहा था कि इसे अपनी जादू की जेब में रखो लेकिन तुमने यह नहीं सुना कि यह जादू की अंगूठी है मैं चाहता हूं कि दोनों जादूगर गधे में बदल जाएं और उस के साथ माइनको चूहों ने खुशी से महल में सवारी की जब राजकुमारी ल्यूसिया और पैंट एला ने माइनको को देखा, वे उस पर सवार हो गए, ओह माई लव योर यू ओह, मैं अभी-अभी एक एडवेंचर पर गया था, जो बहुत ही मजेदार था और इसलिए मैजिक रिंग की कहानी यहीं समाप्त होती है ख़ुशी से माइनको अपने प्रियजनों को गले लगाते हुए पता चल जाएगा कि तुम मुझे बताओ, अब ओह दो बहादुर चूहों को उनके हाथ का पनीर का एक बड़ा हिस्सा मिल गया और दो जादूगर गधे अच्छी तरह से वे महल के अस्तबल में रहते थे अपने जीवन का आनंद ले रहे थे और माइनको की सख्त घड़ी के तहत अच्छी तरह से खा रहे थे।

This is the end of 2 Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी

3. लेडी डैफोडिलिया  ( Pari ki Kahani  | परियों की कहानी )

 एक बार प्यारे राज्य में एक महिला रहती थी जिसके नाम से एक महिला रहती थी डैफोडिल इया वह मैरी सुंदर थी और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि केवल बहुत लंबा है 14 साल की उम्र में वह पहले से ही अपनी माँ की तरह लम्बी थी गर्भित हो गया और उसने अपने सबसे अच्छे दोस्त प्रिंस शानदार स्टॉप को अपनी ऊंचाई दिखा दी चिल्लाते हुए मैं यहीं हूं कि आप मेरे विचार में नहीं थे आप बिल्कुल भी महान नहीं हैं सिर्फ इसलिए कि आप लंबे हैं, मैं आपके रास्ते से ज्यादा चालाक हूं और वास्तव में वह राजकुमार थे, उन्होंने अपना बहुत सारा समय बहुत सी किताबें पढ़ने में बिताया प्रकृति और सभी चीजों के बारे में अध्ययन करना तर्कसंगत है लेकिन ऐसी चीजें महिला को परेशान करती हैं डैफोडिल इया और वह केवल जम्हाई लेंगे जिससे उन्हें बहुत गुस्सा आया आह किताबें वे कहते हैं कि खुफिया जानकारी आपको आगे देखने में मदद करती है कि सामने क्या है आप की लेकिन आप इतने छोटे हैं कि आप केवल सबसे बड़ी और उसकी माँ के ऊपर देख सकते हैं काउंटेस उसे गुस्से में डैफोडिल यो में बदल गया, एक राजकुमार से बात करने का कोई तरीका नहीं है या किसी को भी अगर तुम एक जिराफ लंबा हो तो तुम से अधिक चालाक है तुम उस महिला से बात नहीं करोगे जिस तरह से राजकुमार ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू किया लेडी डैफोडिल इया ने हमेशा एक-दूसरे को छेड़ा, लेकिन आज वह ऊपरी हो गई थी ठीक है आप जानते हैं कि मैं क्या करूँगा और जब तक मैं एक रास्ता नहीं ढूंढता, तब तक मैं वापस नहीं लौटूँगा आप से अधिक लंबा लीडी डैफोडिल आप हंसने लगे लेकिन जैसा कि उसने देखा कि उसकी दोस्त गंभीर थी उसने ओह डियर को रोक दिया मैं केवल मजाक कर रहा था कृपया मत छोड़ो, लेकिन राजकुमार केवल उसे देखकर डर गया और वह चला गया उसे रोकने के लिए लेकिन उसने रानी की बात नहीं मानी और काउंटेस ने उसे रोते हुए सुना और जल्दी से उसकी जानेमन के पास गया क्या गलत है चिंता मत करो बच्चे वह होगा निश्चित रूप से वापस आते हैं उन्होंने कहा कि आपको चिढ़ाने के लिए लेकिन महिला डैफोडिल इया जानती थी उस राजकुमार का मतलब था कि उसने क्या कहा और कुछ भी उसके दिमाग को बदल नहीं सका और इसलिए जब शाम हुई और युवा राजकुमार किंग्समैन नहीं लौटे उसे खोजने के लिए चारों ओर भेजा कि वे हफ्तों और महीनों तक खोज करते रहे लेकिन वह नहीं हो सका पाया गया कि राज्य उसके बिना एक उत्तराधिकारी और महिला डैफोडिल इया के बिना रह गया था सबसे अच्छा दोस्त मुझे उसे इतना नहीं छेड़ा जाना चाहिए था क्या मैं उसके बिना करता हूं और इसलिए वह अपने कमरे में रहा और पढ़ने और सीखने की कोशिश की जितना वह कर सकती थी, उतना ही कर सकती है, लेकिन चाहे कितनी भी मेहनत कर ले उसने हमेशा कोशिश की कि वह हमेशा सब कुछ खत्म कर दे और हमेशा बहुत कुछ हासिल करेगी एक दिन बेहद निराशा महसूस करते हुए वह उदास होकर बगीचे में चली गई यह फूल मरता हुआ मालूम पड़ता है मैं बस अपने हाथों से उस एक छोटे से जादू को शुरू करने वाला था और वह होगा ठीक है जादू मुझे दिखाओ अभी तुम ओह यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि महिला डैफोडिल आप जल्द ही उत्सुक थी जिस तरह से उन्होंने काम किया और इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए शुरू किया - आपकी उच्चता को शानदार आप के उन हाथों में कुछ जादू हो सकता है जिन्हें आप जानते हैं कि वह नहीं समझती थी गार्टनर का क्या मतलब था लेकिन समय के साथ उसने जल्द ही सीख लिया कि सुंदर कैसे बनना है फूल और पौधे सब कुछ बहुत सुंदर लगते हैं कि आप जादू में कैसे विश्वास करते हैं उसने जल्द ही अपना सारा दुःख उठाया और उसे फूलों के रूप में प्यार में बदल दिया इस बीच राजकुमार शानदार तरीके से चले थे वह अब बहुत थका हुआ था और भूखा था और एक अजीब जंगल में पहुँच गया जहाँ कोई नहीं था एक कभी ओह था क्या यह एक मकड़ी का जाला है और क्यों नहीं होना चाहिए इस जंगल के बाद सब मेरे लिए है ओह मुझे है श्री। लंबी टांगें अब कैसे - गंदे युवा छोटे राजकुमार जैसे आप इस छोटी सी जगह पर आते हैं राजकुमार ने कहा कि श्री। खुद के बारे में सब कुछ longlegs और जब तक मैं उस मूर्ख राजकुमारी की तुलना में अधिक लंबा नहीं हो जाता, तब तक मैं वापस नहीं जाऊंगा यह दिलचस्प लगता है और चूंकि मुझे आपकी मदद करने का एक तरीका पता है लेकिन इसमें समय लगेगा शायद वर्षों तक भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है कि मैं तब तक प्रतीक्षा करूंगा जब तक कि इसे प्राप्त करना आवश्यक है महिला की तुलना में लंबा मोटा डेलिया ठीक है कि बुश को वहाँ के साथ देखें थोड़ा इंद्रधनुष के रंग का मकड़ी का जाला आप सभी को उस बुश में कूदना होगा यह है कि अभी तक वहाँ में कूद कूद और मेरे आने के लिए प्रतीक्षा करें तुम राजकुमार शानदार था बहुत उलझन में लेकिन वह लंबा होने की इतनी जल्दी में था कि उसने तुरंत मकड़ी के जाले में छलांग लगा दी झाड़ी जो इतनी अजीब थी कि मैं कहाँ हूँ राजकुमार शानदार था विशेष और जादुई जगह यह वह जगह थी जहाँ सपने खेले और रहे साथ में यह जगह ड्रीमलैंड के लिए सुंदर है यह तुम्हारा नाम है मेरा नाम मैं नहीं जानता कि राजकुमार शानदार था उसे भूल गया था अपने नाम से आप देख सकते हैं कि जगह केवल सपने और खेलने के लिए थी और छोटी थी राजकुमार केवल अध्ययन करना जानता था उसने कभी कोई खेल नहीं खेला और माना जाता है उन्हें मूर्खतापूर्ण बनने के लिए वह जल्द ही वह सब कुछ भूलने लगा, जो उसने कभी सीखा था और केवल स्वप्निल विचारों ने उसके सिर को भर दिया जो उसने खेला और सभी सपने के साथ खेला आत्माओं को वह महिला डेफोडिल के बारे में भूल गया हाँ एक दिन श्री। लंबे पैर आए राजकुमार को खोजते हुए वह जल्द ही उसे चारों ओर खेलता हुआ मिला मुस्कुराया मानो खुश ओह क्यों यह छोटा राजकुमार है मैंने देखा कि बहुत पहले हम्म यह लगता है कि आप अब और कम नहीं हैं क्या आप बात कर रहे हैं लगभग दो दिन पहले मैंने आपको देखा था वास्तव में आप क्या सोचते हैं कि मेरा प्रिय लड़का आप पाँच साल पहले से ही यहाँ है यह समय है जब आप पांच साल के लिए घर जाते हैं मुझे लगता है कि यह समय है जब आप इसे छोड़ देते हैं सपना है और कुछ ही सेकंडों में राजकुमार ने खुद को गिरते-गिरते पाया [संगीत] वह एक लॉन में गिरा, जो एक बगीचे में इतना नरम और ताज़ा था आश्चर्यजनक रूप से सुंदर द्वितीय को याद है कि अब मैंने राज्य को लम्बे होने के लिए छोड़ दिया लेडी डैफोडिल ईह महिला इस तरह से आई कि वह अपने तरीके से बेहद खूबसूरत और विनम्र थी ओह प्रिंस शानदार महिला डैफोडिल इया घूमना उन्होंने एक दूसरे को गले लगाया गर्मजोशी से और उनकी चीख सुनकर रानी और काउंटेस ने उनके बाहर जल्दबाजी की प्रिंस को शानदार दिखने के लिए खुश थे और आप इस समय कहां थे हमने खोजा और खोजा, लेकिन कभी नहीं पाया कि राजकुमार ने आपको यह सब बताया अपने साहसिक कार्य के बारे में उन्होंने जिस तरह से बात की और अभिनय किया, उसे सभी ने ध्यान से सुना जो कुछ भी हम आपके लिए खुश हैं, वह आपके लिए मज़ेदार है तुम घर जाओ लेकिन मेरे बेटे ने देखा है कि क्या मैं पहले से ज्यादा मीठा हूं जोली मकड़ियों एक दूसरे के पैर खींचने के बारे में हैं कि आप कैसे सोचते हैं उनकी उम्र इतनी लंबी है कि उन्होंने सिर्फ एक चुटकुला सुनाया कि किस तरह से किसके बगीचे में जाया जाए यह बहुत ही सुंदर है यह मेरा है आपके जाने के बाद मैं इतना बढ़ गया कि मैं बहुत दुखी था और मैंने सीखने की बहुत कोशिश की और आप की तरह मैं हर दिन नई चीजें पढ़ता हूं, लेकिन कुछ भी नहीं कभी मेरे सिर में रहे मुझे माफ करना मैं तुम्हें अकेला छोड़ कर जाने के लिए माफी चाहता हूँ इन सभी वर्षों में मैं बढ़ने के लिए बहुत जल्दी नहीं था, लेकिन मुझे यह पता चला बढ़ने में समय लगता है और आप अलग-अलग तरीकों से बढ़ सकते हैं - ब्रायन की शानदार दिखती है उसे मुस्कुराया और आप के रूप में शानदार के रूप में अपने तरीके से स्मार्ट और अद्भुत हैं मैं हो सकता है कि मैं इस रूप में शानदार रूप से एक बगीचा विकसित नहीं कर सकता हूं और मैं कभी नहीं करूंगा मेरी मीरा और हंसमुख महिला डेफोडिल इया को छोड़ दें फिर आप इसे वास्तव में देखते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई लंबा है या विभिन्न प्रकार की होशियार प्रतिभाएं हो सकती हैं प्रत्येक और हर व्यक्ति में पाया जाता है जबकि महिला डैफोडिल इया होना सीखा था किंडर और पाया था कि उसकी प्रतिभा प्रिंस प्रतिभाशाली ने सीखा है कि अध्ययन नहीं करते हैं वास्तव में सब कुछ थोड़ा मज़ा निश्चित रूप से सबसे अच्छा बढ़ने की जरूरत है संभव हो 

This is the end of 3 Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी


thanks for reading I hope you like our Pari ki Kahani in Hindi  | परियों की कहानी and also read more and stay tuned. thank you for vistiting our website.

Post a Comment

0 Comments